महाप्रबंधक ने होली को लेकर अधिकारियों व कार्मिकों को दिए दिशा-निर्देश, कहा 108 एंबुलेंस को हाई अलर्ट पर रखा जाए

होली को देखते हुए आपातकालीन सेवा 108 एंबुलेंस ने भी कमर कस ली है। होली के अवसर पर प्रदेशभर में जगह-जगह 108 एंबुलेंस मुस्तैद रहेगी। इस संदर्भ में सोमवार को आपातकालीन सेवा का संचालन करने वाली कंपनी के महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) अनिल शर्मा की अध्यक्षता में देहरादून मुख्यालय में बैठक आयोजित हुई।
उन्होंने तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों व कार्मिकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होली के मद्देनजर सभी 108 एंबुलेंस को हाई अलर्ट पर रखा जाए। किसी भी तरह की आपात परिस्थिति से निपटने को सभी कार्मिक ड्यूटी पर तत्पर रहेंगे। मुख्यालय समेत जिलों में तैनात सभी कार्मिकों का अवकाश निरस्त कर दिया गया है।

संवेदनशील स्थानों पर तैनात एंबुलेंस जाम में न फंसे इसके लिए भी व्यापक स्तर पर तकनीकी व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी आपात स्थिति के दौरान जाम की पूर्व सूचना केंद्रीय काल सेंटर को मिल सके। संवेदनशील स्थानों पर तैनात एंबुलेंस के जाम या टोल में फंसने के मद्देनजर पुलिस से भी सहयोग लिया जाएगा।
देहरादून व आसपास के मैदानी इलाकों में एंबुलेंस के साथ सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहेंगे। जिस कारण मरीज को सही समय पर अस्पताल पहुंचने व उपचार मिलने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि देहरादून में घंटाघर, सर्वे चौक, जाखन, रायपुर, बल्लूपुर चौक, प्रेमनगर, विधानसभा व रेसकोर्स में मुख्य चौराहों पर 18 एंबुलेंस की तैनाती की गई है।

किसी भी तरह की आपात स्थिति की सूचना मिलिने पर तत्काल एंबुलेंस को घटना स्थल के लिए रवाना किया जाएगा। महाप्रबंधक ने बताया कि पिछले साल होली के दौरान 17 से 19 मार्च के बीच अन्य दिनों की अपेक्षा सड़क दुघर्टना की अधिक सूचनाएं मिलने के कारण इस बार भी बेहद सतर्कता बरती जा रही है। पूरी कोशिश है कि आपात स्थिति में जरूरतमंद को 108 एंबुलेंस की मदद मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *