आईजी नीलेश भरणे ने पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए जिम्मेदारी ड्यूटी व कर्तव्य का कराया बोध

रामनगर:-  उत्तराखंड में पहली बार जी-20 सम्मेलन होने जा रहा है, 28 मार्च से रामनगर में शुरू होने वाले तीन दिवसीय जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को शासन प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। इस सम्मेलन में 70 से अधिक विदेशी मेहमान शामिल होंगे। रामनगर में हो रहे जी 20 सम्मेलन को लेकर  ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों की कुमाऊं के आईजी नीलेश आनंद भरणे द्वारा ब्रीफिंग की गई। पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से कोई समझौता नहीं करने व प्रोफेशनल तरीके से पूरी चौकसी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए। सिपाहियों को बिना डंडे के ड्यूटी नहीं करने के निर्देश दिए गए। लापरवाही मिलने पर कार्रवाई के लिए भी चेताया गया। डिग्री कॉलेज के सभागार में रविवार को कुमाऊं भर से एक हजार से अधिक अधिकारी व पुलिस कर्मी पहुंचे थे।

पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए आईजी नीलेश भरणे ने जिम्मेदार ड्यूटी व कर्तव्य का बोध कराया। कहा कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान फ्लीट निकालना ही ड्यूटी न समझा जाए। बल्कि विरोध से बचने के लिए अपने आसपास हर मौजूद व्यक्ति से पूरी पूछताछ व उसकी सख्त निगरानी भी करनी है। किसी नेता व परीचित को बिल्कुल छूट न दी जाए।

आयोजन प्वाइंट में भी पुलिस कर्मी को पासधारक व्यक्ति से पूछताछ व उसकी पूरी चेकिंग करनी है।नैनीताल जिले में गड़प्पू से लेकर ढिकुली तक सात सेक्टर में बांटा गया है। ताज व नम रिसार्ट अलग से सेक्टर बनाया गया है, तीन मेजर जोन हैं। उन्हें बताया गया कि ड्यूटी पूरी जीरो टोलरेंस होगी। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी की केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी भी निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि पीएचक्यू से जितना भी पुलिस लाइन में रस्सी, बैरिकेड व अन्य जरूरी सामान मिला है, ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को बंटवा दिया जाए। इस दौरान एसएसपी पंकज भट्ट, एसपी सिटी हरवंश सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *