उत्तराखंड में नए साल पर प्रदेशभर में 24 घंटे खुले रहेंगे होटल और रेस्टोरेंट

उत्तराखंड( New Year 2024);- उत्तराखंड में नए साल पर प्रदेशभर में होटल और रेस्टोरेंट 24 घंटे खुले रहेंगे । सरकार ने पर्यटकों की सुविधा के लिए ये आदेश जारी किए हैं। जिससे किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े। श्रम विभाग की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए प्रदेश में तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए अलग अलग सुविधाएं देने का दावा किया जा रहा है। साथ ही कई जगह खास पैकेज भी प्रोवाइड करा रहे हैं। इस बार पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ जुटने की उम्मीद भी है। जिसके लिए व्यापारियों की तरफ से भी तैयारियां की जा रही है।

पर्यटकों का रिस्पासं भी बेहतर होने से व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं। साथ ही नए साल पर बारिश और बर्फबारी की संभावना से ओर भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसे में सरकार की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिए सभी होटल, रेस्टारेंट और ढ़ाबे 24 घंटे खुले रखने के निर्देश दिए गए हैं। श्रम विभाग ने इसके लिए सभी को खास प्लानिंग के तहत काम करने की सलाह दी है।​जिससे बाहर से आने वाले लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। खासकर भोजन और अन्य जरुरी चीजें उपलब्ध हो, इसके लिए ये व्यवस्था की गई है। बता दें कि पिछले कुछ सालों से सरकार की ओर से इस तरह की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं।

खासकर कोविड के बाद से प्रदेश में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ये नई व्यवस्था देने की कोशिश की गई है। इसके पीछे की वजह पर्यटकों का देर रात मसूरी, देहरादून आदि पर्यटक स्थलों पर पहुंचना माना जाता रहा है। पर्यटक कई बार जाम में फंसने या फिर देर से दिल्ली एनसीआर से चलने की वजह से अपने गंतव्य पहुंचने में देर हो सकते हैं। ऐसे में पर्यटकों को किसी तरह की परेशान न हो। इसके लिए सरकार की ओर से होटल, रेस्टारेंट, ढ़ाबों को 24 घंटे खुले रखने के निर्देश दिए जाते हैं। उत्तराखंड में मसूरी, नैनीताल, ऋषिकेश समेत कई पर्यटक स्थलों में रातभर नए साल का जश्न मनाया जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *