देहरादून और आसपास में वर्षा के एक से दो दौर, फिर भी बारिश की कमी बनी हुई है

देहरादून:-  देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडराने के साथ ही हल्की धूप खिल रही है। उमस बढ़ने से गर्मी बेहाल कर रही है। हालांकि, दून और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो रहे हैं। लेकिन बीते एक सप्ताह में वर्षा सामान्य से काफी कम हुई है।

मौसम विभाग की ओर से आज देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाने और बूंदाबांदी की संभावना है।

मैदानी क्षेत्रों में खिली धूप

उत्तराखंड में बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन वर्षा का दौर धीमा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कहीं-कहीं हल्की से बेहद हल्की बौछारें पड़ रही हैं। मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच धूप खिलने से उमसभरी गर्मी बेहाल कर रही है। बीते एक सप्ताह में प्रदेशभर में सामान्य से आधी वर्षा दर्ज की गई। जिससे ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान भी सामान्य से अधिक है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार व ऊधम सिंह नगर को छोड़कर अन्य जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं। बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की आशंका है। पिथौरागढ़ और बागेश्वर में अत्यंत भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *