उत्तराखंड में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, उमस से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

उत्तराखंड में मानसून कुछ कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। वहीं मैदानी इलाकों में उमस से हाल बेहाल है। कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने व तेज बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के अधिकतर जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी 11 जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

उत्‍तराखंड में मानसून कुछ कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। वहीं मैदानी इलाकों में उमस से हाल बेहाल है। शुक्रवार को मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड के अधिकतर जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले कुछ दिनों में मौसम के इसी प्रकार से रहने की संभावना बनी हुई है।

11 जिलों के लिए मौसम विभाग का यलो अलर्ट

शुक्रवार को कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने व तेज बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी 11 जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

जिसके मुताबिक राज्‍य में संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं भूस्खलन हो सकता है। भारी बारिश से नदी व बरसाती नालों के जलस्‍तर में बढ़ोतरी हो सकती है। हवाई सेवाओं का संचालन प्रभावित हो सकता है। कहीं-कहीं बिजली गिर सकती है। भूस्खलन की आशंका वाले संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले, चारधाम या अन्य स्‍थानों की यात्रा करने वाले यात्रियों और नदी नालों के पास रहने वालों लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *