चंडीघाट पुल के नीचे बस्ती में आग से 17 झोपड़ियां जलकर राख,अग्निशमन विभाग की कड़ी मेहनत आग पर पाया गया काबू

रविवार की दोपहर चंडीघाट पुल के नीचे बनी बस्ती में आग लगने से 17 झोपड़ियां जलकर राख हो गई। झोपड़ियों में बैठे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। अग्निशमन विभाग की टीम की चार गाड़ियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

घटना रविवार की दोपहर करीब 12 बजे की है। चंडीघाट बस्ती में एक खाली झोपड़ी में अचानक आग लग गई। इसके बाद आग ने आसपास की झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया और आग फैलती चली गई। आग की लपटें उठते देख बस्ती के लोग सहम गए और अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। एक परचून की दुकान भी आग की चपेट में आ गई। सूचना मिलते ही श्यामपुर एसओ नितेश शर्मा, चंडी चौकी प्रभारी विक्रम बिष्ट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जानकारी मिलते ही एफएसओ शिशुपाल सिंह नेगी भी फायर ब्रिगेड के साथ पहुंच गए।

दमकलकर्मियों ने आग को बुझाना शुरू किया और करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद करीब 2:30 बजे झोपड़ियों में लगी आग को बुझा दिया। दमकलकर्मियों ने झोपड़ियों में रखे गैस सिलिंडरों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। आग से करीब 17 झोपड़ियां जलकर राख हो गई। एफएसओ शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि आग को बुझा दिया गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

बच्चों को झोपड़ियों से निकालकर भागा दुकानदार
जिस झोपड़ी में आग लगी उसके बराबर में ही साजन परचून की दुकान चलाता है। दुकान भी आग की चपेट में आने से जल गई। साजन ने बताया कि आग लगते ही वह अपनी झाेपड़ी की तरफ दौड़ पड़ा और अपने चार बच्चे मानसी, शंकर, संध्या और दिव्यांश को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा। दुकान में रखा फ्रिज, कूलर और राशन व अन्य सामान आग से जल गया।

खुले आसमान के नीचे आए कई परिवार
झोपड़ियां जलने के बाद यशोदा, सोनी देवी, लक्ष्मी धनंजय, पिंकी देवी, मीणा देवी, बीजो, सुखिया का परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। खाने के भी लाले पड़ गए हैं।

श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने की पीड़ितों की मदद
अखिल भातरीय अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने बस्ती में पहुंचकर पीड़ित परिवारों को राशन किट और नकदी देकर मदद की। वहीं एसडीएम अजयवीर सिंह, प्रियंका रानी प्रशासन की टीम के साथ पहुंचे। प्रशासन की तरफ से पीड़ितों को कंबल वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *