खटीमा स्टेशन पर हुई साजिश का पर्दाफाश, लोको पायलट की सूझबूझ से बची ट्रेन

खटीमा:- उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा के स्टेशन पर अब असामाजिक तत्वों द्वारा ट्रेन को पलटाने का षड्यंत्र सामने आया है। रविवार देर रात स्टेशन के आउटर पर मेन लाइन की पटरियों पर लोहे की तरह मोटी तारों की 15 मीटर छड़ को बांधकर रख दिया गया। रात लगभग तीन बजे इसी ट्रैक पर आ रही देहरादून वाली ट्रेन के लोको पायलट को जब मोटी वायर की रॉड नजर आईं तो उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी।

सीमान्त क्षेत्र खटीमा स्टेशन से एक से डेढ़ किलोमीटर की दूरी टनकपुर जाने वाली रेल लाइन ट्रेक पर असमाजिक तत्वों द्वारा रेल हादसे षड्यंत्र की साजिश के तहत रेलवे ट्रेक पर 15 मीटर लंबी मोटी लोहे की वायर रखी थी सोमवार सुबह तीन बजे देहरादून से टनकपुर जा रही ट्रेन के लोको पायलट की चालाकी से ट्रेक के इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेल रोक दी बताया जा रहा है कि ट्रेन के पहिये जैसे ही मोटी वायर के ऊपर चढ़कर ट्रेक रुक गयी और रेल कर्मियों द्वारा मोटी रखी रॉड वायर को बनबसा स्टेशन पर जमा करवा दिया गया था।

मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है साथ मे स्थानीय खटीमा पुलिस को लेकर संयुक्त जांच कर जानकारी ली जा रही है बताया जा रहा है इस मामले से क्षेत्र में हलचल से मची हुई है क्योंकि खटीमा क्षेत्र में पहली घटना सामने आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *